HomePunjabअसाम राइफल पूर्व सैनिक संगठन अरेसा सेंटर पठानकोट प्रेम नगर में मनाया गया 189 वा रेजिंग डे

असाम राइफल पूर्व सैनिक संगठन अरेसा सेंटर पठानकोट प्रेमनगर कमांडेड कमलेश सिंह मनकोटिया की अध्यक्षता में मनाया गया 189 वा रेजिंग डे यहां पहले आए हुए मेहमानों द्वारा असम राइफल का फ्लैग झंडा लहराया गया और बाद में राष्ट्रीय गान भी गया।

वही आए हुए मेहमान असम राइफल के सूबेदार बलदेव सिंह द्वारा चीफ गेस्ट कर्नल दिलबाग सिंह ECSH को असम राइफल की टाई देकर सम्मानित किया गया जानकारी देते हुए अरेसा सेंटर के इंचार्ज कमलेश सिंह मनकोटिया ने बताया की असम राइफल की स्थापना वर्ष 1835 में एक ब्रिटिश अधिकारी द्वारा कसर लवी के नाम पर 750 लोगों की कुल ताकत के साथ की गई थी वर्तमान में बाल में 46 मजबूत बटालियन और विभिन्न सहायक इकाइयां शामिल है जो देश के विभिन्न हिस्सों में तैनात है।और इसका मुख्यालय शिलांग मेघालय में है ।

प्रथम विश्व युद्ध के दौरान इसकी अनुक्रिया भूमिका को देखते हुए बल का नाम बदलकर असम राइफल कर दिया गया। बल को ग्रह मंत्रालय के तहत सेना और उसके प्रशासन के परिचालन नियंत्रण में तैनात किया गया है। इस अवसर पर पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों और वीर नारियों के अलावा कई वरिष्ठ सेवानिवृत्त अधिकारी कमांडेड कमलेश सिंह,एन आर डोगरा, करतार सिंह एससी एसएम, जगदीश चंद्र और अन्य लोग जश्न में शामिल हुए इस अवसर पर ईसीएचएस पालीकिलनिक पठानकोट के प्रभारी अधिकारी कर्नल दिलबाग सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *