HomeReligiousरामलला ने खेली होली, हाथों में थामी पिचकारी, फगुआ गीत से गूंजा मंदिर परिसर

होली के अवसर पर पिछले दो दिन से राम मंदिर में लगातार विभिन्न कार्यक्रम चल रहे हैं। ये कार्यक्रम आठों चैती (होली खेलने के लिए सनातन धर्म में एक सप्ताह का विशेष समय) तक चलते रहेंगे। इसी क्रम में भगवान ने सोमवार को भी होली खेली थी। आज मंगलवार को मंदिर में होली गीत गाकर भक्तों ने रामलला की भक्ति का आनंद लिया…

अयोध्या में भगवान राम ने अपने नए मंदिर में मंगलवार को होली खेली। चैत्र मास की कृष्ण पक्ष प्रतिपदा तिथि को भगवान राम ने सबसे पहले फूलों से होली खेली। बाद में मंदिर के पुजारियों ने उन पर गुलाल लगाया। आज राम मंदिर में खेली गई होली में सबसे विशेष बात यह रही कि आज बालकराम के हाथों में एक बड़ी सी पिचकारी दी गई थी, जिसके साथ उन्होंने होली खेली। अवध क्षेत्र में होली के अवसर पर गाए जाने वाले फगुआ गीतों को सुनकर भगवान राम का चेहरा खिल गया। मंदिर का यह दृश्य देखकर भक्त भावविभोर हो उठे।  

होली के अवसर पर पिछले दो दिन से राम मंदिर में लगातार विभिन्न कार्यक्रम चल रहे हैं। ये कार्यक्रम आठों चैती (होली खेलने के लिए सनातन धर्म में एक सप्ताह का विशेष समय) तक चलते रहेंगे। इसी क्रम में भगवान ने सोमवार को भी होली खेली थी। आज मंगलवार को मंदिर में होली गीत गाकर भक्तों ने रामलला की भक्ति का आनंद लिया।  

मंदिर प्रशासन से जुड़े विहिप नेता शरद शर्मा ने बताया कि होली के अवसर पर राम मंदिर में लगातार अलग-अलग कार्यक्रम चल रहे हैं। रामलला के दर्शन के लिए आ रहे भक्तों को राम के दर्शनों के साथ-साथ अवध के लोकगीतों और फगुआ गीतों का भी आनंद मिल रहा है। इससे लोगों में हर्ष और उत्साह का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *