HomeCrimeएक आदमी ने अपनी पूर्व प्रेमिका को मार डाला, फिर खुद को मार डाला

एक आदमी ने अपनी पूर्व प्रेमिका को मार डाला, फिर खुद को मार डाला; 34 दिनों के बाद, उसके सुसाइड नोट में एक सुराग पुलिस को शव तक ले गया

पुलिस का कहना है कि 34 दिनों से लापता एक 19 वर्षीय महिला की नवी मुंबई के खारघर इलाके में हत्या कर दी गई थी, एक नाराज प्रेमी ने ट्रेन के सामने कूदकर उसकी हत्या कर दी थी।

पुलिस ने उस व्यक्ति के सेलफोन से प्राप्त सुसाइड नोट में एक “कोड” को डिकोड करने के बाद महिला के शव का पता लगाया। यह कोड वन अधिकारियों द्वारा चिह्नित एक पेड़ का नंबर था।

आरोपी ने कथित तौर पर खारघर पहाड़ियों में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी थी, क्योंकि वह इस बात से नाराज थी कि उसने उससे रिश्ता तोड़ लिया था।

कलंबोली पुलिस स्टेशन में, एक गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था जब महिला 12 दिसंबर को सायन में अपने कॉलेज के लिए निकली थी और फिर वापस नहीं लौटी। 12 दिसंबर को पुलिस को सूचना मिली कि कलमनबोली निवासी वैभव बुरुंगले ने जुईनगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली है, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया।

मामले की जांच के लिए नवी मुंबई पुलिस कमिश्नर मिलिंद भारम्बे ने एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया। बुरुंगले के मोबाइल फोन से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि उसने महिला की हत्या कर दी है और आत्महत्या करने की योजना बनाई है।

अधिकारी ने बताया कि सुसाइड नोट में ‘L01-501’ जैसे कोड वर्ड का इस्तेमाल किया गया था, जिसे पुलिस ने डिकोड कर लिया है। यह कोड वन विभाग द्वारा चिह्नित उस पेड़ का नंबर था जहां बुरुंगले ने महिला का शव फेंका था।

जांच के परिणामस्वरूप, महिला और बुरुंगले 12 दिसंबर को खारघर हिल्स में मौजूद थे। महिला के शव को खोजने के लिए, पुलिस ने लोनावाला से स्वयंसेवकों को इकट्ठा किया और फायर ब्रिगेड और वन विभाग के साथ सहयोग किया। ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया, ”पुलिस ने कहा।

खारघर में, ओवे कैंप क्षेत्र के पास एक डंपिंग ग्राउंड में झाड़ियों में एक शव पड़ा हुआ पाया गया। महिला की पोशाक, कलाई घड़ी और आईडी कार्ड से शव की पहचान की गई।