HomePunjabमुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई

पंजाब के मुख्यमंत्री श्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा शुरू की गईतीर्थयात्रा योजना

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत आज विधानसभा क्षेत्र भोआ से विभिन्न धार्मिक स्थानों के दर्शन के लिए तीसरी बस रवाना की गई। धार्मिक यात्रा को लेकर लोगों में खुशी की लहर है। यह बस श्री आनंदपुर साहिब और श्री अमृतसर साहिब के दर्शन के लिए रवाना हुई है। वे सभी यात्रियों की सफल यात्रा की कामना करते हैं। यह खुलासा पंजाब के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले तथा वन एवं वन्यजीव संरक्षण मंत्री श्री लाल चंद कटारूचक ने आज बनिलोधी सुंदरचक से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत तीर्थयात्रियों से भरी बस को रवाना करने के बाद किया।

इस अवसर पर अन्य लोगों के अलावा सर्वश्री मेजर डाॅ. -सुमित मूढ़ एसडीएम पठानकोट, राजिंदर भिल्ला ब्लॉक अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष पवन कुमार फोजी, ठाकुर भूपिंदर सिंह, संदीप कुमार ब्लॉक अध्यक्ष, सरपंच अभिषेक नंदू, रमेस लाल बनिलोधी, राजिंदर, बब्लू, विजय सिंह, सैली सरमा ब्लॉक अध्यक्ष, राज कुमार नायब तहसीलदार पठानकोट, और अन्य पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इस अवसर पर संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री पंजाब श्री लाल चंद कटारूचक्क ने कहा कि पंजाब सरकार ने पहल करते हुए विभिन्न धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से एक पहल की गई है कि लोगों को पंजाब और अन्य बाहरी राज्यों में स्थित धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जा रही है. उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत तीसरी बस जिला पठानकोट के भोआ से 43 तीर्थयात्रियों को श्री आनंदपुर साहिब और श्री अमृतसर साहिब के दर्शन के लिए रवाना हुई है।

ऐसी और भी बसें जिला पठानकोट से विभिन्न धार्मिक स्थानों के दर्शन के लिए रवाना होंगी। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों के दर्शन पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को पंजाब सरकार की ओर से भेजी गई एक किट भी वितरित की गई है, जिसमें यात्रा के दौरान उनकी जरूरत की चीजें शामिल हैं. उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए आवास और भोजन की व्यवस्था सरकार द्वारा पहले ही कर दी गई है और बस के साथ एक वाइस और एक मेडिकल टीम भी भेजी गई है ताकि तीर्थयात्रियों को यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े