HomeSportsभारत से हार के बाद कोच कॉनराड ने केप टाउन पिच की आलोचना की: “आपको यहां कौशल से अधिक भाग्य की जरूरत थी”

इतिहास का सबसे छोटा टेस्ट मैच न्यूलैंड्स में खेला गया था, जहां शुक्री कॉनराड ने सतह को ”महान नहीं” कहा था और जहां शुद्ध भाग्य ने शुद्ध कौशल को मात दी थी। एक टेस्ट मैच जो केवल 106.2 ओवर तक चला और केवल एक सत्र से अधिक समय में समाप्त हो गया, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया।

मुझे नहीं पता कि लोग मुझसे क्या कहना चाहते हैं. आपको केवल स्कोर देखने की जरूरत है। 1.5 दिन का टेस्ट मैच! आपको यह देखने की जरूरत है कि उन्होंने 80 (79) का पीछा कैसे किया। दुखद स्थिति जब आपको कौशल से अधिक भाग्य की आवश्यकता होती है। श्रृंखला 1-1 से समाप्त होने के बाद कॉनराड ने संवाददाताओं से कहा, “टेस्ट क्रिकेट की सभी नैतिकताएं और मूल्य खत्म हो गए हैं।”

पश्चिमी प्रांत के कोच और लौकिक अंदरूनी सूत्र होने के नाते, उनसे उस सतह के बारे में पूछा गया जहां गेंदें लंबाई से उड़ रही थीं। कॉनराड के शब्दों में, “मुझे नहीं पता कि यहां क्या हो रहा है। मैं आगे बढ़ चुका हूं। यह जानने की स्थिति में नहीं हूं कि यहां की दीवारों के बीच क्या हो रहा है। मुझे पता है कि विकेट अच्छा नहीं था।”

प्रोटियाज़ मुख्य कोच को न्यूलैंड्स के क्यूरेटर ब्रैम मोंग से सहानुभूति थी, जिन्होंने संभवतः सतह को जरूरत से ज्यादा तैयार किया था।

मैं ब्राम मोंग को जानता हूं। ब्रैम एक अच्छा लड़का है. कभी-कभी अच्छे लोग गलतियाँ करते हैं। यह उसे बकवास ग्राउंड्समैन नहीं बनाता है। उनके लिए सीखने के बहुत सारे अवसर होंगे। मैं आ सकता हूँ और उससे बात कर सकता हूँ कि वह क्या देख रहा है। आपको ग्राउंड्समैन के लिए भी महसूस करना होगा। वह चाहते हैं कि विकेट एकदम सही हो, इसलिए हो सकता है कि इसके लिए जरूरत से ज्यादा तैयारी करनी पड़े। “इसे ठोड़ी पर ले लो,” कॉनराड ने कहा।