HomeEntertainmentहनुमान ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, कमाए 100 करोड़ रुपए

हनुमान के साथ, दर्शकों को इस तरह से आकर्षित किया गया है जैसा किसी अन्य फिल्म ने नहीं किया है। हालाँकि हनुमान एक तेलुगु फिल्म है, लेकिन इसे पूरे भारत में रिलीज़ किया गया है और इसे व्यापक स्वीकृति मिली है। प्रशांत वर्मा द्वारा निर्देशित, हनुमान एक सुपरहीरो फिल्म है जो अंतर्राष्ट्रीय हिट बनने के लिए तैयार है। हिंदी बेल्ट सहित कई बाजारों में शो की मांग पहले से ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के लिए तैयार है।

केवल चार दिनों में, हनुमान ने दुनिया भर में 72 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है। कार्यदिवस होने के बावजूद, फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है और सोमवार को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। इसके भारतीय बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 47 करोड़ रुपये में से 5 करोड़ रुपये पूर्वावलोकन से आए, जबकि शेष 25 करोड़ रुपये विदेशी स्क्रीनिंग से आए। यदि यह गति जारी रही, तो हनुमान विश्व स्तर पर मकर संक्रांति पर सबसे अधिक कमाई करने वाली रिलीज़ बनने की राह पर है, जिसके पहले सप्ताह में 100 करोड़ रुपये का कलेक्शन होने की उम्मीद है।

अपने शुरुआती सप्ताहांत में, हनुमान ने अकेले भारत में 40.65 करोड़ रुपये की भारी कमाई की, एक ऐसी उपलब्धि जिसे कुछ उच्च बजट वाली हिंदी फिल्में भी व्यापक प्रचार और भुगतान किए गए सोशल मीडिया प्रचार की मदद से हासिल करने के लिए संघर्ष करती हैं। विशेष रूप से तेलुगु क्षेत्रों ने फिल्म में अत्यधिक रुचि दिखाई है, जिससे स्क्रीनिंग की मांग में वृद्धि हुई है और अतिरिक्त शोटाइम की आवश्यकता हुई है। ट्रेड वेबसाइट सैकनिल्क के मुताबिक, फिल्म ने पहले ही सप्ताहांत में तेलुगु बाजारों में 28.21 करोड़ रुपये की शानदार कमाई कर ली है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में भी यह बढ़त जारी रहेगी।

इसका बजट 30 करोड़ रुपये है और इसका वीएफएक्स वर्क अच्छा है। निर्माताओं ने इसे बच्चों के अनुकूल फिल्म बनाया है जो अधिक पारिवारिक दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित कर रही है। इसके अलावा, हनुमान हाल के वर्षों में रिलीज़ हुई अत्यधिक आक्रामक, जन-अभियान वाली, हिंसक फिल्मों से एक स्वागत योग्य ब्रेक है। नवीनतम हनुमान अपडेट के लिए बने रहें।