HomeSportsIndia Vs Afghanistan T20 : भारत ने सीरीज पर कब्जा किया

बल्ले से निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा खुश थे क्योंकि भारत ने एक मैच शेष रहते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला जीत ली।

रविवार, 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने अफगानिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। मेजबान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है, लेकिन कप्तान रोहित ने कहा कि टीम ने 2024 विश्व कप से पहले सभी मानदंडों पर खरा उतर लिया है।

जब आप ऐसा प्रदर्शन देखते हैं, तो आप वास्तव में गर्व महसूस कर सकते हैं, ”रोहित ने मैच के बाद प्रस्तुति के दौरान कहा। इसके बारे में बोलना एक बात है, लेकिन वास्तव में वहां जाना और उस तरह से खेलना दूसरी बात है। हमने पिछले दो मैचों में बहुत सारे बॉक्स पार किए हैं।”

शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल दोनों ने अर्धशतक जमाकर टीम को 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। रोहित के 0 पर आउट होने के बाद जयसवाल ने सिर्फ 34 गेंदों में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 68 रन बनाए.

टीम को जीत के करीब ले जाने के लिए उन्होंने विराट कोहली (29) के साथ 57 रन की साझेदारी की और फिर शिवम दुबे के साथ 92 रन की साझेदारी की। दुबे की मात्र 32 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 63 रनों की पारी की बदौलत भारत ने 15.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

रोहित ने कहा, “जायसवाल ने अब टेस्ट क्रिकेट और यहां तक ​​कि टी20ई भी खेला है। उन्होंने दिखाया है कि वह क्या करने में सक्षम हैं। उनके पास शानदार प्रतिभा है और शॉट्स की एक विस्तृत श्रृंखला है।”

दुबे एक बड़ा, शक्तिशाली व्यक्ति है जो स्पिनरों का मुकाबला कर सकता है। यह उनकी भूमिका है और उन्होंने हमारे लिए दो महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।” इस मैच के दौरान रोहित 150 T20I मैच खेलने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर भी बने।

उन्होंने कहा, “2007 से शुरू होकर यह एक लंबी यात्रा रही है। मैंने हर पल को संजोकर रखा है।” इस साल के अंत में टी20 विश्व कप से पहले, अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की श्रृंखला सबसे छोटे प्रारूप में आखिरी द्विपक्षीय प्रतियोगिता होगी।

यह संभावना है कि आगामी आईपीएल 2024 सीज़न वेस्ट इंडीज और यूएसए में जून में होने वाले मार्की टूर्नामेंट के साथ मेन इन ब्लू के चयन में भी भूमिका निभाएगा।