HomeSportsमिस्बाह-उल-हक चाहते हैं कि भारत श्रेयस अय्यर की जगह चौथे नंबर पर 31 वर्षीय स्टार बल्लेबाज को उतारे

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत के अविश्वसनीय फॉर्म के बावजूद, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान मिशबाह-उल-हक ने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की मांग की है। रोहित एंड कंपनी ने इतने ही मैचों में छह मैच जीते हैं और छह मैचों में छह जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान चाहते हैं कि आलोचनाओं का सामना कर रहे श्रेयस अय्यर की जगह केएल राहुल को नंबर चार का अहम बल्लेबाज बनाया जाए। इसके बजाय, मिस्बाह चाहते हैं कि भारत अपना नंबर चार बल्लेबाज बदले। उनका तर्क यह है कि राहुल चौथे नंबर के लिए बहुत अच्छे हैं। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल ने बल्ले से 6 पारियों में 108.70 की औसत से 271 रन बनाए हैं।

‘ए स्पोर्ट्स’ पर मिशबाह के अनुसार, “केएल राहुल एक क्लास खिलाड़ी हैं और उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अगर उनके पास नंबर 4 पर केएल राहुल हैं और हार्दिक पंड्या वापस आते हैं, तो श्रेयस के लिए चीजें मुश्किल हो सकती हैं।”

अब तक शानदार फॉर्म में दिख रही भारतीय टीम में श्रेयस की फॉर्म कुछ चिंताओं में से एक है। उन्होंने छह मैचों में 33.50 की औसत से केवल 134 रन बनाए हैं, जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल है। लेकिन जिस तरह से उन्हें आउट किया गया वह एक बड़ी चिंता का विषय बनकर उभरा है, इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों ने उन्हें शॉर्ट-बॉल पर आउट किया है।

मिस्बाह के अनुसार, वह शॉर्ट गेंद का अनुमान लगाते हैं और अक्सर उसे हिट करने का प्रयास करते हैं, तब भी जब गेंद पुल शॉट के लिए उपयुक्त नहीं होती है। इसलिए, इस प्रकार की डिलीवरी पर ध्यान केंद्रित करने से परेशानी हो सकती है। ध्यान दें कि शुरुआती मूवमेंट के बाद उसका अगला पैर कैसे स्थिर रहता है, यह दर्शाता है कि वह शॉर्ट गेंद खेलने के लिए अच्छी स्थिति में नहीं है। दरअसल, वह इससे बचने की कोशिश भी नहीं करता। जब हार्दिक पंड्या वापस आएंगे तो भारत को एक कठिन फैसले का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी दोनों ने उनकी अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे उनके बीच चयन करना मुश्किल हो जाएगा और अगर श्रेयस अपने फॉर्म में सुधार नहीं करते हैं तो संभावित रूप से उन्हें बाहर कर दिया जाएगा।