HomeSportsमोहम्मद शमी अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित, ये अवॉर्ड एक सपने जैसा – शमी

दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में आयोजित हुए नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड सेरेमनी में कई खिलाड़ियों को अलग-अलग पुरस्कार से नवाजा गए. टीम इंडिया के लाडले क्रिकेटर मोहम्मद शमी को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया. शमी देश के 58वें ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं. जिन्हें अर्जुन पुरस्कार मिला है. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने 9 जनवरी को मोहम्मद शमी को इस अवॉर्ड से नवाजा. शमी को विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है. शमी ने सम्मानित होने के बाद कहा कि ये अवॉर्ड एक सपने जैसा है.
मोहम्मद शमी ने अवॉर्ड सेरेमनी के बाद एएनआई से बीतचीत के दौरान कहा, “ये अवॉर्ड एक सपना है, कई लोगों की जिंदगी गुजर जाती है और लोग ये अवॉर्ड जीत नहीं पाते हैं. मुझे खुशी है कि मुझे इस पुरस्कार के लिए चुना गाया. इस पल को समझाना मेरे लिए उतना आसान नहीं है. लेकिन मैं बस इतना कह सकता हूं कि सपने सच होते हैं.”

बता दें कि शमी ने पिछले साल वनडे विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन किया था. वर्ल्ड कप में उन्होंने मैचों में गेंदबाजी करते हुए 7 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए थे. इस दौरान उनकी इकॉनमी भी 6 से कम की रही थी और औसत करीब 11 का रहा था. ओवरऑल वनडे करियर की बात करें तो शमी अब तक 101 मैच में 24 की औसत से 195 विकेट ले चुके हैं. वे टेस्ट क्रिकेट में 200 से ज्यादा और टी20 इंटरनेशनल में 24 विकेट ले चुके हैं.