HomeTechnologyनवंबर 2023 में 25,000 रुपये से कम: मोटोरोला एज 40 नियो और 3 और

स्मार्टफोन विकल्पों से भरे बाजार में, प्रदर्शन और सामर्थ्य को संतुलित करने वाला आदर्श उपकरण ढूंढना एक कठिन काम हो सकता है, खासकर भारत में। सौभाग्य से, यदि आपका बजट 25,000 रुपये के आसपास आता है, तो आप भाग्यशाली हैं। इस मूल्य सीमा में स्मार्टफ़ोन का विस्तृत चयन उपलब्ध है, जिनमें से प्रत्येक में प्रभावशाली विशेषताएं हैं। चाहे आप एक मजबूत प्रोसेसर, एक शानदार डिस्प्ले, या एक बेहतरीन कैमरे को महत्व देते हों, इन उपकरणों में यह सब कुछ है। इस लेख में, हम आपको इस नवंबर में भारत में 25,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध सर्वोत्तम स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे। इन दावेदारों में Motorola Edge 40 Neo 5G, साथ ही तीन अन्य उल्लेखनीय मॉडल हैं। इस सर्व-समावेशी सूची के साथ, आप आत्मविश्वास से सही स्मार्टफोन का चयन कर सकते हैं जो बैंक को नुकसान पहुंचाए बिना आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

iQOO Z7 Pro

भारत में 25,000 रुपये से कम कीमत पर उपलब्ध iQOO Z7 Pro हमारी सूची में अगला फोन है। यह एक ठोस उपकरण के लिए लगभग सभी मापदंडों पर खरा उतरता है, केवल छोटी-मोटी खामियाँ हैं जो हर किसी को परेशान नहीं कर सकती हैं। हालाँकि, इसकी असाधारण गुणवत्ता इसके मूल्य बिंदु पर प्रदान किए जाने वाले असाधारण मूल्य में निहित है। 128GB या 256GB स्टोरेज और 8GB रैम के विकल्प के साथ, आप अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। इसके दिखने में आकर्षक डिज़ाइन में जीवंत रंगों और पतले बेज़ेल्स के साथ एक घुमावदार डिस्प्ले शामिल है। प्राइमरी रियर कैमरा 64-मेगापिक्सल का है और विभिन्न प्रकाश स्थितियों में प्रभावशाली परिणाम देता है। हालाँकि बैटरी 4,600mAh पर बड़ी नहीं हो सकती है, लेकिन यह अधिकांश कार्यों के लिए पर्याप्त है और इसमें शामिल 66W चार्जर के साथ जल्दी से चार्ज हो जाती है। जब तक प्रौद्योगिकी में महत्वपूर्ण प्रगति नहीं होती, iQOO Z7 Pro 5G आने वाले लंबे समय तक 25,000 रुपये से कम कीमत वाले स्मार्टफोन के बीच एक शीर्ष दावेदार बना रहेगा।

Motorola Edge 40 Neo

मोटोरोला एज 40 नियो पेश किया गया है, जो भारत में कंपनी के 25,000 रुपये से कम मूल्य खंड में नवीनतम अतिरिक्त है। एज 40 की सफलता के आधार पर, यह 20,000 रुपये से अधिक की कम कीमत पर समान अनुभव प्रदान करता है। अपनी किफायती कीमत के बावजूद, यह फ़ोन आवश्यक सुविधाओं पर कोई कंजूसी नहीं करता है। वास्तव में, यह अपने आकर्षक pOLED डिस्प्ले, प्रभावशाली 144Hz रिफ्रेश रेट और स्टाइलिश वेगन-लेदर बैक डिज़ाइन के साथ कई प्रतिस्पर्धियों से बेहतर प्रदर्शन करता है। इसके अतिरिक्त, इसमें पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग के साथ-साथ बड़ी 5,000mAh की बैटरी और तेज़ 68W चार्जिंग का दावा किया गया है। जबकि कुछ को रंग प्रजनन और एचडीआर क्षमताओं जैसे क्षेत्रों में कैमरा प्रदर्शन के मामले में सुधार की गुंजाइश मिल सकती है, एज 40 नियो अनुकूल प्रकाश व्यवस्था की स्थिति में इंस्टाग्राम-योग्य तस्वीरें खींचने में उत्कृष्ट है। संक्षेप में, यदि आप एक शानदार एंड्रॉइड ओएस और 25,000 रुपये से कम बजट वाले परिष्कृत स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो मोटोरोला एज 40 नियो खुद को एक बेहद आकर्षक विकल्प के रूप में प्रस्तुत करता है।

Poco X5 Pro

हमारी सूची में अगला पोको एक्स5 प्रो 5जी है, जो एक प्रभावशाली डिजाइन, निर्माण गुणवत्ता और फीचर सेट वाला स्मार्टफोन है। इसका चिकना और स्टाइलिश बाहरी हिस्सा विभिन्न प्रकार के आकर्षक रंगों में आता है। सतह के नीचे विश्वसनीय स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट है, जो सुचारू मल्टीटास्किंग और गेमिंग सुनिश्चित करता है। 8GB तक LPDDR4X रैम और 256GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ, पोको X5 प्रो आपकी सभी मल्टीमीडिया जरूरतों को पूरा कर सकता है। इसका 120Hz AMOLED डिस्प्ले HDR10+ सर्टिफिकेशन और बेहतर व्यूइंग अनुभव के लिए वाइड व्यूइंग एंगल के साथ 6.67 इंच का है। डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट वाला क्वाड-स्पीकर सेटअप असाधारण ऑडियो गुणवत्ता भी प्रदान करता है। फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के मामले में, पोको एक्स5 प्रो अच्छी रोशनी की स्थिति में उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है। यह अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग क्षमताओं वाली 5,000mAh की बड़ी बैटरी द्वारा संचालित है, जो केवल आधे घंटे में पूरी तरह से रिचार्ज हो जाती है। कुल मिलाकर, यह स्मार्टफोन 25,000 रुपये या उससे कम की किफायती कीमत पर स्टाइल, उच्च प्रदर्शन और मीडिया-अनुकूल सुविधाओं की तलाश करने वालों के लिए एक आदर्श विकल्प है।

Lava Agni 2

लावा अग्नि 2 5जी सूचीबद्ध विकल्पों में से एक उत्कृष्ट विकल्प है, खासकर उन लोगों के लिए जो 25,000 रुपये से कम कीमत वाला फोन चाहते हैं। उल्लेखनीय विशेषताओं में मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 प्रोसेसर और पर्याप्त 8 जीबी रैम शामिल हैं, जो सुचारू मल्टीटास्किंग क्षमताओं को सुनिश्चित करते हैं। घुमावदार AMOLED डिस्प्ले समग्र आकर्षण को बढ़ाता है, जो वीडियो और गेम का आनंद लेने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। हालाँकि कैमरा अच्छा प्रदर्शन करता है, लेकिन सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे पर्याप्त रोशनी की आवश्यकता हो सकती है। सकारात्मक बात यह है कि फोन के रियर पैनल पर प्रीमियम सॉफ्ट-मैट फिनिश है और यह अच्छी तरह से निर्मित और टिकाऊ दोनों है। शीर्ष पायदान सुविधाओं और प्रदर्शन के साथ एक बजट-अनुकूल भारतीय ब्रांड के लिए, लावा अग्नि 2 5G से आगे नहीं देखें।