HomeTechnologyवनप्लस 12 में सोनी LYT-808 इमेजिंग सेंसर और क्वालकॉम एसडी 8 जेन 3 प्रोसेसर दिखाया जाएगा

चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड वनप्लस की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर पुष्टि की गई है कि उसका आगामी वनप्लस 12 स्मार्टफोन सोनी के LYT-808 इमेजिंग सेंसर से लैस होगा। वनप्लस 12 पर सोनी LYT-808 सेंसर LYT-T808 सेंसर का एक रूप होगा जो वनप्लस ओपन फोल्डेबल फोन पर दिखाया गया था। हालाँकि कंपनी ने अन्य कैमरा सेंसर के बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया है, लेकिन वनप्लस 12 में f/2.6 के अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ 64MP पेरिस्कोप ज़ूम लेंस की सुविधा होने की उम्मीद है।

संदर्भ के रूप में, वनप्लस ओपन में ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण के साथ 48MP मुख्य कैमरा सेंसर (सोनी लिटिया-808), ऑटोफोकस और OIS के साथ 64MP 3x टेलीफोटो और 48MP अल्ट्रावाइड-एंगल सेंसर के साथ ट्रिपल-कैमरा सिस्टम है। इसमें 20MP का मुख्य डिस्प्ले कैमरा और 32MP का कवर डिस्प्ले कैमरा है। कैमरा सिस्टम को हेसलब्लैड द्वारा सह-इंजीनियर किया गया है। डॉल्बी विजन में 4K 30fps वीडियो सपोर्ट करते हैं। वनप्लस ओपन की तरह, वनप्लस 12 में भी समान रियर कैमरा सेट-अप और हैसलब्लैड एन्हांसमेंट की सुविधा होने की उम्मीद है।

चीन में BOE के हालिया इवेंट में, वनप्लस ने खुलासा किया कि उनका नया स्मार्टफोन, वनप्लस 12, क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 सिस्टम-ऑन-चिप पर चलेगा। इस घोषणा के साथ, कंपनी ने अपनी डिस्प्ले तकनीक में प्रगति भी प्रदर्शित की और पुष्टि की कि फोन में 2K रिज़ॉल्यूशन AMOLED स्क्रीन होगी। हालाँकि विशिष्ट विवरण का खुलासा नहीं किया गया, वनप्लस ने कहा कि डिस्प्ले ओप्पो की पहली पीढ़ी के डिस्प्ले चिप का उपयोग करेगा, जिसे डिस्प्ले पी1 के नाम से जाना जाता है। यह चिप बेहतर छवि गुणवत्ता, चमक और ऊर्जा दक्षता के लिए उच्च परिशुद्धता पिक्सेल-स्तरीय अंशांकन एल्गोरिदम का दावा करती है। वास्तव में, वनप्लस ने गर्व से साझा किया कि उनकी “ओरिएंटल स्क्रीन”, जैसा कि वे इसे कहते हैं, को डिस्प्लेमेट से ए+ रेटिंग प्राप्त हुई है।

Reports indicate that the OnePlus 12 will launch in China in December, followed by a global launch in January 2024.