HomeCrimeयात्री ने पायलट को मारा थप्पड़, पकड़े जाने पर मांगी माफी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

दिल्ली से गोवा जा रही इंडिगो फ्लाइट (6E-2175) में एक चौंकाने वाली घटना में, साहिल कटारिया नाम के एक यात्री ने सह-कैप्टन अनूप कुमार के साथ मारपीट की। यह हमला कोहरे के कारण उड़ान में लंबे समय तक देरी की घोषणा के दौरान हुआ, जिसके कारण यात्रियों को कई घंटों तक इंतजार करना पड़ा।

वायरल वीडियो में वह क्षण कैद हो गया जब कटारिया, पीले रंग की हुडी पहने हुए, आखिरी पंक्ति से दौड़े और सह-कप्तान पर हमला कर दिया, जिन्होंने फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन (एफडीटीएल) नियमों के अनुसार, काफी देरी के बाद चालक दल की जिम्मेदारियां संभाली थीं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा अनिवार्य एफडीटीएल, थकान से संबंधित सुरक्षा चिंताओं को कम करने के लिए पर्याप्त आराम अवधि लागू करके विमानन कर्मियों की भलाई सुनिश्चित करता है।

पायलट ने तुरंत हमलावर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद एयरलाइन ने आधिकारिक कानूनी कार्यवाही शुरू की। यह घटना अप्रत्याशित देरी से निपटने में हवाई यात्रा कर्मियों के सामने आने वाली चुनौतियों और यात्रियों के बीच निराशा को उजागर करती है।

यात्री को तुरंत विमान से उतारकर अधिकारियों को सौंप दिया गया। हमले का वीडियो तब से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिससे उड़ानों में अनियंत्रित व्यवहार की बढ़ती घटनाओं पर चर्चा शुरू हो गई है।

यह परेशान करने वाली घटना यात्रियों और विमानन पेशेवरों दोनों के सामने आने वाले दबावों की याद दिलाती है, जो एक सुरक्षित और सुरक्षित यात्रा वातावरण बनाए रखने के लिए ऐसे मुद्दों को संबोधित करने के महत्व पर जोर देती है।